Breaking Ticker

काबुल हवाई अड्डे के बाहर धमाकों में 13 लोगों की मौत, आत्मघाती हमले की आशंका

Kabul airport Explosion News: अफगानिस्तान के काबुल हवाई अड्डे के बाहर लगातार दो धमाके हुए हैं. धमाके में अब तक 13 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं, कई लोग घायल हुए हैं. मारे जाने वालों में बच्चे भी शामिल हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हमले के आत्मघाती होने की आशंका जताई जा रही है. तालिबान के हवाले से न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने यह जानाकरी दी है.


इससे पहले अमरेकी रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने बताया था कि हम काबुल हवाई अड्डे के बाहर विस्फोट की पुष्टि कर सकते हैं. हालांकि इस समय हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं है. बता दें कि इस समय काबुल एयरपोर्ट अमेरिकी सेनाओं के नियंत्रण में है.

मालूम हो कि अफगानिस्तान पर तालिबान के नियंत्रण के बाद से हजारों अफगान देश से निकलने की कोशिश कर रहे हैं और पिछले कई दिनों से हवाई अड्डे पर जमा हैं. पश्चिमी देशों ने हमले की आशंका जतायी थी.

बता दें कि अफगानिस्तान में अमेरिकियों को इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादी समूह से जुड़ी खतरों के कारण काबुल हवाईअड्डे से दूर रहने की चेतावनी दी जा रही थी. कई अमेरिकी रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि आफगानिस्तान में आईएसआईएस फिदायीन आतंकी हमला करा सकता है.

वहीं ब्रिटिश सरकार ने भी बृहस्पतिवार को चेतावनी दी थी कि इस्लामिक स्टेट (आईएस या आईएसआईएस) के आतंकवादियों द्वारा अफगानिस्तान में काबुल हवाई अड्डे पर जमा लोगों को निशाना बनाकर ‘आसन्न’ हमला किए जाने की ‘बहुत विश्वसनीय’ खुफिया रिपोर्ट है.

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी इस हफ्ते के शुरू में अमेरिका के नेतृत्व वाले नाटो बलों के 31 अगस्त तक अफगानिस्तान छोड़ने की समयसीमा को बढ़ाने से इनकार करने वाले फैसले की जब घोषणा की थी तब उन्होंने भी अफगानिस्तान में आईएसआईएस से संबद्ध आईएसाईएस-के द्वारा हमला किए जाने की आशंका जताई थी.

ब्रिटिश सशस्त्र बल मंत्री जेम्स हेप्पी ने बृहस्पतिवार को बीबीसी से कहा कि ‘बहुत विश्वसनीय’ खुफिया सूचना है कि अफगानिस्तान छोड़ने की कोशिश में काबुल हवाई अड्डे पर जमा हुए लोगों पर इस्लामिक स्ट्टेट जल्द ही हमला करने की योजना बना रहा है.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !