Breaking Ticker

शेफ ने स्नेक सूप बनाने के लिए काटा था कोबरा, कटे हुए फन ने डसा, मौके पर हो गई दर्दनाक मौत

हर साल सांप की डसने की वजह से कई लोगों की मौत हो जाती है. ये बात हम सभी अच्छे से जानते हैं कि सांप से दूर रहने में ही भलाई है लेकिन लोग है कि मानते ही नहीं. दक्षिण चीन में एक ऐसी घटना हुई, जिसे जानकर किसी के भी होश उड़ जाएंगे. दरअसल यहां एक रेस्टोरेंट में शेफ ने कोबरा सांप का सिर काटकर उसे अलग रख दिया. इसके बाद शेफ सांप का सूप बनाने की तैयारी में जुट गया. इस कटे हुए फन को फेंकने के लिए जैसे ही शेफ ने उठाया, तो उसे इसी फन ने काट लिया, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़े : Viral Video : बंदर को मास्क मिला तो तुरंत लगा लिया, फिर जो हुआ हंसी नहीं रुकेगी, देखें वीडियो..

एक रिपोर्ट के मुताबिक ये घटना चीन के ग्वांगडोंग प्रांत के फोशान सिटी में रहने वाले शेफ पेंग के साथ घटी. शेफ जब कोबरा सांप के मांस से बना सूप तैयार कर रहे थे. तभी उन्हें सांप के कटे हुए फन ने डस लिया. शेफ पेंग फैन ने स्पिटिंग कोबरा का सिर काटने के बाद, सूप बनाने में 20 मिनट का समय लगाया. इसके बाद शेफ किचन को साफ करने में लग गए. लेकिन कुछ समय बाद शेफ ने सांप के कटे हुए सिर को कचरे के डिब्बे में फेंकने के लिए उठाया, तभी अचानक कटे हुए फन ने शेफ को काट लिया.

यह भी पढ़े : आपने तरह-तरह की गाड़ियां देखी होंगी, पर इस गाड़ी का डिज़ाइन जरा हटकर है, देखें वीडियो

इस घटना के बारे में एक कस्टमर ने बताया कि ‘हम अपनी पत्नी के जन्मदिन के लिए रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे, तभी अचानक यहां अफरा-तफरी मच गई. असल में शुरुआत में तो हमें पता ही नहीं चला कि आखिर हो क्या रहा है, हमें रसोई से चीखें सुनाई दे रही थीं.’ तब जानकर उन्हें किसी से मालूम हुआ कि अंदर मौजूद शेफ को सांप ने काट लिया है. डॉक्टर के लिए फोन किया गया, लेकिन जब तक डॉक्टर्स की टीम सहायता के लिए पहुंची तब तक शेफ की मौत हो चुकी थी.”

यह भी पढ़े : जंगल में जब हुआ तेंदुए और लकड़बग्घे का आमना सामना तो किसने मारी बाजी, देखें वीडियो मिल जाएगा जवाब

पुलिस ने भी इस घटना के बारे में कहा “यह एक बहुत ही असामान्य मामला लग रहा है, यह सिर्फ एक दुर्घटना प्रतीत होती है. शेफ को बचाने के लिए कुछ भी नहीं किया जा सकता था.” इस मामले के सामने आने के बाद कई लोग हैरत में पड़ गए. वहीं विशेषज्ञों का कहना है कि सांप मर जाने के बाद भी एक घंटे तक हरकत कर सकते हैं. कोबरा के थूकने का जहर विशेष रूप से बुरा होता है. इसमें न्यूरोटॉक्सिन होते हैं, जो 30 मिनट के भीतर मार सकते हैं या फिर किसी को भी अपाहिज बना सकते हैं, ऐसे में हम हर हाल में सावधानी बरतनी चाहिए 


Katok News पर पढ़े ऑनलाइन HINDI NEWS हम आपको कराते है Latest News से अपडेट

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !