Breaking Ticker

जंगल में जब हुआ तेंदुए और लकड़बग्घे का आमना सामना तो किसने मारी बाजी, देखें वीडियो मिल जाएगा जवाब

शेर को उसकी ताकत के दम पर ‘जंगल के राजा’ की उपाधी मिली हुई है. लेकिन वाइल्डलाइफ और जंगल की दुनिया को करीब से जानने वाले तेंदुए को जंगल का सबसे ‘बेरहम शिकारी’ मानते हैं. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि ये अपने शिकार का काम पलक झपकते ही तमाम कर देता है. लेकिन कुछ जानवर ऐसे भी होते हैं, जोकि इस कमाल के शिकारी से भी लोहा लेने में पीछे नहीं हटते. कहते हैं जंगल में तेंदुए का सबसे बड़ा दुश्मन शेर नहीं बल्कि लकड़बग्घा होता है. जो कि अक्सर उसका शिकार चुरा लेता है. इन दोनों ही जानवरों में जब भी भिड़ंत होती है, वो देखने लायक होती है. सोशल मीडिया पर इन दोनों शिकारियों का एक शानदार वीडियो सामने आया है, जिसमें दोनों में से कोई भी मैदान छोड़ने के लिए तैयार नहीं है. अब बिना ज्यादा समय बर्बाद करते हुए चलिए आपको बताते हैं कि इस जंग का विजेता आखिर कौन है


वीडियो में तेंदुए और लकड़बग्घे आमने सामने आ जाते हैं. दोनों के इरादे बेहद खतरनाक लग रहे होते लगते हैं. इन्हें देखकर ऐसा लगता ही नहीं कि इनमें से शायद कोई मैदान छोड़ने को तैयार होगा लेकिन तभी कुछ ऐसा होता है कि ‘बेरहम शिकारी’के आगे लकड़बग्घा मैदान छोड़कर निकल लेता है.

Leopard and Hyena Fight Video



वीडियो में आप देख सकते हैं कि तेंदुआ और लकड़बग्घा जंगल के बीचों रास्ते को लेकर एक-दूसरे के सामने आ जाते हैं. दोनों अपने इरादे पर अटल रहते हैं, लेकिन देखते -देखते ही तेंदुए को गुस्सा आ जाता है और वह अपनी आंखे लकड़बग्घे के ऊपर चढ़ा लेता है.

यह भी पढ़े : आपने तरह-तरह की गाड़ियां देखी होंगी, पर इस गाड़ी का डिज़ाइन जरा हटकर है, देखें वीडियो

शिकारी के गुस्से को देखकर लकड़बग्घा समझ जाता है कि अगर उसने मैदान नहीं छोड़ा तो शायद ये उसका आखिरी दिन होगा. अंत में वह अपने घुटने टेक देता है और मैदान छोड़कर निकल लेता है. इस हैरान कर देने वाले वीडियो को इंस्टाग्राम पर hayate__vahsh___ नाम के यूजर ने शेयर किया है. जिसे खबर लिखे जाने तक लाखों लोग देख चुके हैं. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !