Breaking Ticker

Weather Alert News : 2 सितंबर तक छत्तीसगढ़ समेत इन 5 राज्यों में भारी बारिश की आशंका, लैंडस्लाइड की भी चेतावनी..

Weather Alert News

Weather News Today in India

रायपुर:- देश के कई हिस्सों में सोमवार को भारी बारिश देखने को मिली है। वहीं अब भारतीय मौसम विभाग ने देश के 5 राज्यों में 2 सितंबर तक भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ समेत बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात और गोवा के कुछ हिस्सों में 2 सितंबर तक भारी बारिश होने की संभावना बताई है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि भारी बारिश से एमपी और अन्य राज्यों के निचले इलाकों में बाढ़, जल जमाव, लैंडस्लाइड की भी आशंका जताई है।

Read More News: अब ऐप से नियंत्रित होगी बारिश, कम-ज्यादा या आगे-पीछे भी कर सकेंगे !

विभाग के अनुसार मंगलवार से 2 सितंबर तक पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र और कोंकण और गोवा के कई हिस्सों में तेज बारिश होगी। तो वहीं गुजरात के कई हिस्सों में बारिश की संभावना है। बंगाल की खाड़ी में बन रहे हवा के कम दबाव के कारण अगले 3 से 4 दिन तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी है।

Read More News: Interesting Facts : भारत के कुछ ऐसे जगह जिनका नाम विदेशों में भी है

बाढ़, जलभराव और भूस्खलन का डर वहीं आईएमडी के पूर्वानुमान में बताया गया है कि बुधवार से पूर्वोत्तर क्षेत्र में बारिश की गतिविधि बढ़ने की उम्मीद है। अगले 4-5 दिनों के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के आसपास के मैदानी इलाकों में छिटपुट वर्षा की की संभावना है। आईएमडी के मुताबिक भारी बारिश के दौरान मध्य प्रदेश और अन्य राज्यों में निचले इलाकों में स्थानीय बाढ़, जलभराव हो सकता है। इन राज्यों में भूस्खलन, दृश्यता में कमी, कमजोर ढांचे और खड़ी फसलों को नुकसान होने की संभावना है।


Katok News पर पढ़े ऑनलाइन HINDI NEWS हम आपको कराते है Latest News से अपडेट

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !