Breaking Ticker

MiG-21 Crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग-21 फाइटर जेट क्रैश, पायलट सुरक्षित

राजस्थान में बाड़मेर (Barmer)  जिले में बुधवार को भारतीय वायुसेना (Indian Air Force)  का एक फाइटर प्लेन मिग-21 बाइसन क्रैश ( MiG-21 Crash) हो गया. मिग-21 बाइसन के क्रैश होने के दौरान पायलट ने कूदकर अपनी जान बचाई. घटना को लेकर कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी का आदेश (Court of inquiry ordered) जारी किया गया है.

यह भी पढ़े : दिल्ली से रायपुर लौटे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, ढाई-ढाई साल के मामले में मुख्यमंत्री ने दिया बड़ा बयान

मिग क्रैश होने के बाद एक खेत में गिरा है. सूचना के मुताबिक पायलट सुरक्षित है. वहीं घटना की सूचना के बाद पुलिस प्रशासन मौके के लिए रवाना हो गया है. जानकारी के मुताबिक जिले से 35 किलोमीटर दूर मातासर गांव में शाम करीब 5 बजे वायु सेना का यह लड़ाकू विमान मिग क्रेश हो गया है. घटना के बाद उत्तरलाई से वायु सेना के अधिकारियों सहित कई अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं. वहीं गांव वालों की ओर से आग बुझाने के लिए पानी के टैंकर भी डलवाए जा रहे हैं.


यह भी पढ़े : जंगल में जब हुआ तेंदुए और लकड़बग्घे का आमना सामना तो किसने मारी बाजी, देखें वीडियो मिल जाएगा जवाब

विमान के गिरने से झोपड़ियों में लगी आग, कोई हताहत नहीं

जानकारी के मुताबिक विमान जहां क्रैश हुआ वहां पर कुछ घास-फूस की बनी झोपड़ियां भी थीं. विमान के गिरने और दूर तक घिसटने के चलते इन मकानों में आग लग गई. हालांकि इस दौरान जान हानि की कोई खबर नहीं है. अब से करीब तीन महीने पहले भी भारतीय वायुसेना का एक मिग 21 फाइटर जेट दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. पंजाब के मोगा के कस्बा बाघापुराना में फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हुआ था. इस हादसे में पायलट की मौत हो गई थी. मिग 21 से राजस्थान के सूरतगढ़ से हलवारा ओर हलवारा से सूरतगढ़ के लिए उड़ान भरी थी. इस दौरान बाघापुराना के पास लंगियाना खुर्द गांव में यह विमान क्रैश हो गया था. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !