Breaking Ticker

IPL 2021 : बिना कप्तान के शुरू हुआ मुंबई इंडियंस का ट्रेनिंग कैंप, कई स्टार खिलाड़ी रहे नदारद

IPL 2021 : आईपीएल  के इतिहास की सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) इस बार भी खिताब की प्रबल दावेदार है. टीम ने अपने पहले लेग के शुरुआती सात मुकाबलों में से चार में जीत हासिल की है और वह अंकतालिका में चौथे स्थान पर है. लीग के दूसरे लेग के लिए मुंबई की टीम 13 अगस्त को यूएई पहुंच गई थीं.

ये खबर भी पढ़े : Monk से Rockstar बने महेंद्र सिंह धोनी, IPL से पहले नया लुक वायरल

मुंबई की टीम लीग के दूसरे लेग की शुरुआत करेगी. 19 सितंबर को पहले मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने वाली है. इस मुकाबले की टीम ने अबु धाबी में तैयारी शुरू कर दी है.

ये खबर भी पढ़े : Raksha Bandhan 2021 : कल रक्षाबंधन पर 50 साल बाद बन रहा है यह योग, राखी बांधने से पहले जरूर करें ये काम

मुंबई ने शुरू किया अभ्यास

छह दिन के क्वारंटीन के बाद शनिवार को टीम ने अपने पहले अभ्यास सेशन में हिस्सा लिया. मुंबई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस सेशन का वीडियो शेयर किया है. इस सेशन में इशान किशन, धवल कुलकर्णी समेत कई खिलाड़ी अभ्यास करते दिखे. वहीं टीम का कोचिंग स्टाफ भी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग सेशन का हिस्सा बना.


विदेशी खिलाड़ी अभी नहीं जुड़े टीम से

हालांकि इस टीम के साथ अभी तक न तो टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी जुड़े हैं और न ही विदेशी खिलाड़ी यूएई पहुंचे हैं. टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा के अलावा जसप्रीत बुमराह सहित कई खिलाड़ी इंग्‍लैंड में हैं और वहां टेस्‍ट सीरीज खेल रहे हैं. ये सभी खिलाड़ी सीरीज खत्‍म होने के बाद सीधे यूएई विशेष विमान से पहुंचेंगे. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने वाले किसी भी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को पृथकवास में नहीं रहना होगा लेकिन फ्रेंचाइजी के सदस्यों और परिवारों के खिलाफ ‘बबल’ उल्लघंन के लिये अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है. अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में बहाल होने वाले टी20 टूर्नामेंट से पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल जारी किया है.

ये खबर भी पढ़े : फाइव स्टार होटल से सेक्स रैकेट में पकड़ी गई मॉडल और टीवी अभिनेत्री

आईपीएल में दुनिया भर से खिलाड़ी शिरकत करेंगे जिसमें आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश शामिल हैं. प्रोटोकॉल के अनुसार, ‘‘सभी फ्रेंचाइजी टीम के सदस्यों को कोविड-19 आरटी-पीसीआर परीक्षण कराना होगा जो उनकी फ्लाइट से 72 घंटे पहले का होना चाहिए. सभी को खुद को क्वारंटीन में रखना होगा और आरटी-पीसीआर परीक्षण के बाद अन्य से संपर्क से बचना होगा.’ 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !